सीएम बघेल की भेंट मुलाक़ात के दौरान हुई चूक व लापरवाही और मिले शिकायतों पर कलेक्टर हुए आगबबूला, कला केन्द्र में 4 घँटे से अधिक चली बैठक में अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार, साथ ही की सीएम के घोषणाओं की समीक्षा

बालोद- कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने गुरुवार को बालोद नगर के नवनिर्मित कला केंद्र में जिले के तमाम आलाधिकारियों की बैठक बुलाई, बैठक 4 घँटे से अधिक चली। बताया जा रहा है कि साढ़े 9 बजे से बैठक शुरू हुई और डेढ़ बजे खत्म हुई। बैठक में डीएफओ आयुष जैन भी मौजूद रहे। जिले में 18 सितंबर से 21 सितंबर तक सीएम भूपेश बघेल के भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम के दौरान लापरवाह व गैरजिम्मेदार अधिकारियों से हुई चूक व लापरवाही को लेकर डॉ. सिंह ने सम्बंधित अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। क्योकि सीएम के भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम में खाद्यान्न में अधिक राशि लेने, आत्मानंद स्कूल में फीस लेने, फसल बीमा का लाभ किसान को नही मिल पाना सहित कई तरह की शिकायतें सीएम बघेल को मिली। जिसका जिक्र सीएम ने प्रेसवार्ता के दौरान भी किया और अफसोस जताते हुए नाराज़गी भी व्यक्त की और कहा कि अगर वास्तविक है तो उस किसान को लाभ मिलना चाहिए।

सीएम के भेंट मुलाक़ात के दौरान खाद्य, शिक्षा, राजस्व व कृषि विभाग से सम्बंधित ही शिकायतें ज्यादातर सामने आई। जिसको कलेक्टर ने भी बैठक के दौरान गंभीरता से लिया। बैठक के दौरान कलेक्टर डॉ. सिंह ने सीएम द्वारा की गई घोषणाओं की भी समीक्षा की और त्वरित सभी घोषणाओं को कार्यवाही करने की बात सम्बंधित अधिकारी से कही।

आपको बता दे कि भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 18 सितम्बर से 21 सितम्बर यानि कि 4 दिन बालोद जिले के तीनों विधानसभा गुंडरदेही, डौंडीलोहारा एवं संजारी बालोद के दौरे पर थे। जहां उन्होंने 6 गांवों में जन चौपाल लगाकर जनता से सीधे संवाद किया और 3 निकायों में रोड शो भी किया। वही प्रतिनिधिमंडल और तमाम समाज के पदाधिकारियों व लोगों से भी मुलाकात की और उनकी मांगों को पूरा किया। भेंट मुलाक़ात के दौरान लोगों से सीधे संवाद करते हुए कई प्रकार की शिकायतें सीएम के सामने आई। जिसमें उदासीन विभाग के अधिकारियों की लापरवाही साफ नज़र आई।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.