रायपुर में आज से शुरू हो रहे हैं अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैलेंज में क्वालीफाइंग मैच, कोर्ट में उतरेंगे 500 खिलाड़ी

रायपुर। छत्तीसगढ़ को पहली बार इंटरनेशनल बैडमिंटन चैलेंज की मेजबानी मिली है। जिसे लेकर संघ की तैयारी तेज हो गई है। अलग-अलग जगह से खिलाड़ी पहुंच गए हैं। 20 से 25 सितंबर तक मोवा स्थित आइ स्पोर्ट्स एरिना में टूर्नामेंट होगा। इसमें 11 देशों के खिलाड़ी शामिल होंगे। 20 और 21 सितंबर को क्वालीफाइंग राउंड खेले जाएंगे। इसके बाद 22 से मेन ड्रा के मुकाबले शुरू होंगे। बैडमिंटन कोर्ट में कुल आठ कोर्ट हैं।

इसमें से छह कोर्ट में लगभग 500 से ज्यादा खिलाड़ी उतरेंगे। इस टूर्नामेंट की कैश प्राइज 12 लाख रुपये रखी गई है। छत्तीसगढ़ में कोच संजय मिश्रा से ट्रेनिंग ले चुकी मालविका बंसोड़ को वुमंस सिंगल्स में टाप सीड मिली है। जबकि प्रदेश की आकर्षी कश्यप को दूसरी वरीयता दी गई है। इसके अलावा मिक्स्ड डबल्स में छग के ईशान भटनागर और गोवा की तनिषा क्रास्टो की जोड़ी ने पहली वरीयता हासिल की है। वहीं, मेंस डबल्स में ईशान और साई प्रतीक की जोड़ी को तीसरी रैंकिंग मिली है।

गोपीचंद आ सकते हैं रायपुर :
बैडमिंटन एसोसिएशन आफ इंडिया के महासचिव संजय मिश्रा ने बताया कि पुलेला गोपीचंद, इंटरनेशनल चैंपियनशिप में शामिल होने रायपुर आ सकते हैं। इसके अलावा साइना और पीवी सिंधु इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगी। इस टूर्नामेंट में विजेता खिलाड़ियों की रैंकिंग में चार हजार पाइंट की वृद्धि होगी।
शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.