गौ माता की लगातार सड़क हादसे में हो रही मौत को लेकर नगर पंचायत कार्यालय को जोगी कांग्रेस द्वारा गंगाजल ,गौ मूत्र का छिड़काव कर किया गया शुद्धिकरण

गौठान बनाने के लिए दिया गया स्थानीय विधायक केबिनेट मंत्री ,जिलाधीश के नाम ज्ञापन

15 वर्षो में लगभग 300 से अधिक गौ माता की मौत हुई है इसके दोषी कांग्रेस और बीजेपी है ये दोनों पार्टी गौ माता हितैषी नही है क्योकि इनके द्वारा 15 वर्षो में न गौ शाला बना न गौठान बना बल्कि एक कांजीहाउस था उसे भी बंद कर दिया गया – सुनील केशरवानी

तुलसी माता का पौधा नगर पंचायत में जोगी कांग्रेस द्वारा लगाया गया ,ये पौधा जब तक गौठान निर्माण नही होता तब तक गौठान निर्माण के लिए याद दिलाते रहेगा

बोड़ला :- जोगी कांग्रेस द्वारा दिन बुधवार को नगरपंचायत कार्यालय का घेराव कर गंगाजल ,गौ मूत्र का छिड़काव कर तथा नगर पंचायत परिसर में गोबर से लिपाई कर तुलसी माता की पौधा लगाकर शीघ्र ही गौठान बनाने की मांग किया गया।
जोगी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुनील केशरवानी ने कहा कि नगर पंचायत को बने 15 वर्ष हो चुके है इन 15 वर्षो में लगभग 300 से अधिक गौ माता की सड़क दुर्घटना के कारण मौत हुई होगी जिसके पाप के भागीदार नगर पंचायत है मतलब कांग्रेस बीजेपी है क्योंकि 15 वर्षो तक ये दोनों पार्टियां राज करती आ रही है इनके कारण 15 वर्ष में गौ शाला या गौठान का निर्माण नही हो पाया बल्कि एक कांजीहाउस था वो भी बंद हो गया ।इस कारण इस पाप की मुक्ति के लिए गंगाजल ,गौ मूत्र का छिड़काव किया गया। छात्र विंग प्रदेशाध्यक्ष रवि चंद्रवंशी और अजित जोगी युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अश्वनी यदु ने कहा कि गांव गांव में कांजीहाउस होता है और नगर पंचायत में नही है जो था वो बंद हो गया। कांग्रेस की सरकार गौ रक्षक नही गौ भक्षक हो गयी है।
जोगी कांग्रेस शहर अध्यक्ष वसीम सिद्क्की और ब्लॉक अध्यक्ष बिहारी पटेल ने कहा कि नगर पंचायत द्वारा न रोका छेका अभियान चलाया जा रहा और बार बार मांग के बावजूद अभी तक गौठान नही बन पाया है। गौ माता की गोबर से नगर पंचायत परिसर को लीपा गया साथ ही जब तक गौठान नही बनता तब तक नगर पंचायत के पाप के प्रायश्चित के लिए तुलसी माता का पौधा लगाया गया है ताकि जब भी तुलसी माता कि पौधे को देखे तो उन्हें गौठान बनाने की बात याद रहे । इस दरमियां दलीचंद ओगरे ,केवल चंद्रवंशी ,गणेश पात्रे ,जे डी मानिकपुरी ,रंजीत वर्मा ,जगदीश बंजारे ,रफीक खान ,दिनेश झरिया ,हीरो जांगड़े ,नारायण साहू ,ईश्वरी साहू , रूपेश यादव ,अनिल निर्मलकर ,मोती टेकाम ,अतुलराज ,जितेंद्र चन्द्रवशी ,वचनदास ,गोलू ,सहित जोगी कांग्रेस के सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

लिखीत में दिया गया आश्वासन तब जोगी कांग्रेस ने अपना घेराव समाप्त किया- नगर प्रशाशन के द्वारा 4 से 5 माह में गौठान बनाने के लिए आश्वासन दिया गया और जब तक गौठान नही बनता है तब तक वैकल्पिक व्यवस्था के लिए कंचनमणी में गौठान के रूप में स्थापित किया जाएगा। नगर पंचायत के 7 कर्मचारियों की ड्यूटी सड़क में घूम रहे गौ माता को वैकल्पिक गौठान में ले जाने के लिए रखा गया।

पुलिस से हुई झूमाझटकी ,गंगाजल और तुलसी माता की पौधा अंदर ले जाने की की जिद – जोगी कांग्रेसी गोबर ,गंगाजल और तुलसी माता की पौधा लेकर नगरपंचायत घेरने पहुँचे जहां पुलिस से झूमाझटकी हुई अंत मे गंगाजल और तुलसी माता की पौधा अधिकारियों को सौपा गया और कहा गया कि जब तक गौठान नही बनता तब तक इसमे पानी डाले और अभी तक जो गौ माता की मौत हुई है उसका प्रायश्चित इसे देखकर करते रहे ।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.