झोपड़ी में केवल 2 बल्ब, और बिजली बिल 1 लाख का

मुंबई: महाराष्ट्र के चंद्रपुर में बिजली विभाग ने एक गरीब किसान को 1 लाख 380 रुपये का बिजली का बिल भेज दिया। यह बिल केवल एक महीने को लेकर था, जिसे देखकर किसान के पैरों तले जमीन खिसक गई। दरअसल, किसान एक छोटी सी झोपड़ी में रहता है, उसके पास ना तो कूलर है, ना पंखा, ना फ्रिज, ना टीवी और न ही कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हैं, जिससे बिजली की खपत हो सके। सिर्फ 2 बल्ब हैं, जो पूरे दिन बंद रहते हैं। इसके बाद भी किसान को लाखों रुपये का बिल थमा दिया गया।

परेशान किसान आनन-फानन में सीधे बिजली विभाग के कार्यालय पहुंचा और अधिकारियों से इस मामले से अगवत कराया। अधिकारियों ने बिजली बिल कम करते हुए 44 हजार 290 रुपये का भुगतान करने का आदेश दे डाला। लेकिन, किसान का कहना है कि इतना लम्बा-चौड़ा बिल उसे किस हिसाब से दिया गया, इसका कारण उसे नहीं बताया गया। जबकि, वो एक छोटी सी झोपड़ी में रहता है। किसान के मुताबिक, उसने केवल 20 यूनिट ही बिजली इस्तेमाल की है। ऐसे में बिजली का बिल 1 लाख 380 रुपये कैसे आ सकता है। इस पर बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी इस मामले में बात करने को राजी नहीं है।

पीड़िता किसान के भतीजे कंतु कोटनाके ने बताया है कि उसके बड़े पिताजी के यहा एक महीने का बिजली का बिल 1 लाख 380 रुपये आया है। घर में ना फ्रिज है, ना पंखा है ना ही कोई अन्य इलेक्ट्रिक उपकरण है। घर मे केवल दो या तीन बल्ब हैं। वो एक गरीब किसान हैं। इतना बिल कहा से भरेंगे, मेरे बड़े पिताजी इसको लेकर काफी चिंतित है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.