डेंगू का संक्रमण: बच्चे समेत 4 मरीज मिले

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के जन स्वास्थ्य विभाग एवं जिला मलेरिया विभाग के अधिकारियों द्वारा टाउनशिप में माह भर से चलाए जा रहे डेंगू सर्वेक्षण अभियान का संयुक्त रुप से निरीक्षण किया गया। उल्लेखनीय है कि बारिश के मौसम में संभावित डेंगू बीमारी से टाउनशिप को सुरक्षित रखने जिला मलेरिया विभाग दुर्ग के सहयोग से टाउनशिप में डेंगू लार्वा सर्वेक्षण का विगत एक माह से वृहद अभियान चलाया जा रहा है।

बावजुद इसके भिलाई के खुर्सीपार में डेंगु का तीसरा संदिग्ध मरीज मिला। वहीं खुर्सीपार के सेक्टर 11 में एक 8 वर्षीय बालक की रैपिड एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जि​सका इलाज शंकराचार्य हॉस्पिटल में चल रहा है।

आपको बता दें लगातार हो रही बारिश से डेंगू का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। कि वर्ष 2018 में भी भिलाई में डेंगू के सबसे ज्यादा मरीज मिले थे। पहले भी बढ़ते डेंगू के मरीजों से भिलाई का खुर्सीपार क्षेत्र डेंगू का गढ़ रह चुका है। मानसून के समय में लगातार बारिश से यहां के क्षेत्रवासी इस डेंगू की समस्या से जुझ रहे हैं। इस डेंगू समस्या से पहले भी भिलाई में 2 पॉजिटिव मिल चुके हैं। जिनका इलाज शंकराचार्य हॉस्पिटल में जारी है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.