वाराणसी और लखनऊ में छाए बादल, यूपी के 32 जिलों में दो दिनों तक होगी झमाझम बारिश

लखनऊ: वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बादल छाए हुए हैं। मौसम विज्ञानियों ने अनुमान जताया है कि राज्य के 32 जिलों में आज और कल बारिश होने की संभावना है। सोनभद्र में ठहरे मानसून और बंगाल की खाड़ी में तैयार निम्न हवा के दबाव क्षेत्र से पूरे राज्य के मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है।

सोमवार को सूबे की राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में हल्की बरसात हुई थी। बरसात के बाद ही तापमान में लगभग छह डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई थी। मौसम विभाग ने इसे प्री-मानसून गतिविधि घोषित किया है और अगले तीन-चार दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है। जुलाई की शुरुआत में मानसून लखनऊ और आसपास के जिलों में पहुँच सकता है। सबसे अधिक बरसात रायबरेली के पास फुर्सतगंज में दर्ज की गई है।

वहीं, मौसम विभाग का अनुमान है पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आगरा, सहारनपुर, मेरठ, रामपुर, बदायूं, मैनपुरी, एटा, शामली, मुजफ्फरनगर और फिरोजाबाद में छिटपुट बारिश होने की संभावना है। कानपुर में भी ठंडी हवाओं के कारण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि जहां बारिश होने की सम्भावना कम है वहां बादलों की आवाजाही बनी रहेगी।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.