छत्तीसगढ़: कालीचरण फिर चर्चा में, जानें क्यों?

बिलासपुर। अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले बाबा कालीचरण महाराज एक बार फिर चर्चा में है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में उनके दौरे को लेकर उनके आने से पहले ही कार्यक्रम विवादों में घिर गया है। दरअसल बिलासपुर में शुक्रवार को स्व. लखीराम सभागार में गणेश समितियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया था।

इसमें बहुचर्चित बाबा कालीचरण महाराज के कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करने की जानकारी को गोपनीय रखा गया था। लिहाजा जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी। वहीं आयोजन समिति ने बिना कालीचरण के कार्यक्रम करने का भरोसा दिलाया तो अनुभागीय अधिकारी की ओर से अनुमति दी गई।

आज सुबह जब स्व. लखीराम सभागार में बिलासपुर के भगवा ब्रिगेड की ओर से कार्यक्रम करने पहुंचे तो मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ मिला। इसे देखकर भगवा ब्रिगेड और अन्य दल के कार्यकर्ता भड़क उठे। वहीं राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ करीब एक घंटे तक नारेबाजी करते हुए हंगामा खड़ा हो गया। लखीराम सभागार में देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी जमा हो गए। पुलिस दलबल के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंच गई। समझाइश के बाद मामले को शांत कराया गया।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.