BJP सांसद ने हाथों से साफ़ किया स्कूल का गंदा टॉयलेट, वायरल हुआ VIDEO

रीवा: अपने स्वच्छता अभियान को लेकर रीवा से बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्रा फिर ख़बरों में छाए हुए है। सोशल मीडिया पर रीवा सांसद का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मिश्रा एक विद्यालय के गंदे टॉयलेट को हाथों से साफ करते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने इस प्रकार से सफाई करने का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी शेयर किया है, जो जमकर वायरल हो रहा है।

यह वीडियो रीवा जिले के खटखरी का है। रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा, पार्टी द्वारा चलाए जा रहे सेवा पखवाड़ा के तहत युवा मोर्चा के द्वारा बालिका विद्यालय खटखरी में आयोजित वृक्षारोपण समारोह में सम्मिलित होने गए थे। वृक्षारोपण कार्यक्रम के पश्चात् जब उन्हें इस बात का पता चला कि स्कूल का टॉयलेट बहुत गंदा है, जिसके चलते इसका इस्तेमाल करने में बहुत परेशानी होती है, तो वह बिना ब्रश का इंतजार किए ही बाल्टी में पानी लेकर हाथों से ही टॉयलेट को रगड़-रगड़ कर साफ करने लग गए। इस काम में उन्होंने किसी की सहायता नहीं ली तथा पूरी निष्ठा के साथ काम को अंजाम दिया। यह देख सब चौंक गए। सांसद ने स्वच्छ भारत का संदेश देते हुए लोगों को सफाई रखने की नसीहत दी। अब सोशल मीडिया पर उनके इस प्रकार से सफाई करने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

पीएम नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को बेहद गंभीरता से लेने वाले सांसद जनार्दन मिश्रा इसके पहले भी इस प्रकार से टॉयलेट की सफाई कर ख़बरों में रह चुके हैं। इसके पहले उन्होंने रीवा जिले के खजुहा गांव में गंदे पड़े विद्यालय के टॉयलेट को हाथों से साफ किया था तथा कोरोनाकाल के वक़्त मऊगंज जनपद के सेमरिया पंचायत के कुंज बिहारी क्वारंटीन केन्द्र का मुआयना करने के चलते गंदे टॉयलेट की सफाई कर ख़बरों में आए थे। उनका इस प्रकार से हाथों से टॉयलेट को साफ करने का वीडियो उस वक़्त भी सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ था।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.