हिमाचल के कुल्लू में बस के खाई में गिरने से कम से कम 16 की मौत, पीएम मोदी, सीएम ठाकुर ने जताया दुख

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक निजी बस के चट्टान से गिरकर खाई में गिरने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। बड़ा हादसा नियोली-शानशेर मार्ग पर सैंज घाटी के जांगला इलाके से हुआ है. कई रिपोर्टों से पता चलता है कि यह एक स्कूल बस थी और मृतकों में कई स्कूली बच्चे शामिल थे। कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि घटना सुबह करीब आठ बजे हुई और घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. गर्ग ने कहा, “कुल्लू जिले के नियोली-शानशेर मार्ग पर सैंज गांव के जांगला इलाके में एक बस के चट्टान से गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई। घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और कुल्लू से टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है।” डीसी कुल्लू ने आगे बताया कि बस कुल्लू से सैंज घाटी में नियोली-शानशेर मार्ग पर सैंज के रास्ते में थी. अधिकारियों के अनुसार, दुर्घटना के समय बस में 40 छात्र सवार थे। जबकि बचाव कार्य जारी है, मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है। गर्ग ने कहा, “मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बचाव कार्य चल रहा है, घटना सुबह करीब आठ बजे हुई। माना जा रहा है कि स्कूली बच्चे भी बस में यात्रा कर रहे हैं।”

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्विटर पर कहा कि पूरा प्रशासन मौके पर मौजूद है। उन्होंने हिंदी में लिखा, “मुझे कुल्लू की सैंज घाटी में निजी बस दुर्घटना की खबर मिली। पूरा प्रशासन मौके पर मौजूद है और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।” उन्होंने आगे कहा, “मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिवारों को शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।”

इस दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. पीएमओ ने ट्वीट किया, “कुल्लू में बस दुर्घटना हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं आशा करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।”

पीएमओ ने आगे बताया कि प्रधानमंत्री ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.