छत्तीसगढ़ की साइकिलिस्ट का कमाल, अब नेशनल गेम्स में हुई चयनित

जशपुर। छत्तीसगढ़ की एक आदिवासी लड़की ने कमाल कर दिया है. 28 साल की युवती एलिजाबेथ बेक अपनी मेहनत और लगन से नेशनल गेम्स 2022 के लिए सिलेक्ट हो गई हैं. पैसे की कमी की वजह से उनकी ट्रेनिंग में भी दिक्कत आई, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और मेहनत करती रहीं. इस दौरान एलिजाबेथ बेक ने सरकार से मदद की अपील भी की. जान लें कि एलिजाबेथ बेक अपने राज्य छत्तीसगढ़ की बेस्ट साइकिलिस्ट बन चुकी हैं और अब वो नेशनल गेम्स में अपना हुनर दिखाएंगी.

साइकिलिस्ट एलिजाबेथ बेक ने कहा कि उपकरण और पैसे की कमी के कारण प्रशिक्षण में समस्या होती है. क्या मुझे सिर्फ इसलिए खेलने की अनुमति नहीं है क्योंकि मैं गरीब हूं? राष्ट्रीय खेलों में भाग लेने वालों को अन्य राज्य में सरकार मदद करती है, लेकिन मैं अपने दम पर जा रही हूं. हमारे राज्य में ऐसा नहीं है. हमें अपने पैसे से वहां जाना पड़ता है. मैं वहां जीतने की पूरी कोशिश करूंगी. सरकार से अपील करें कि वह ध्यान दे, हमारी मदद करे.

बता दें कि नेशनल गेम्स इस बार गुजरात में होने जा रहे हैं. नेशनल गेम्स की शुरुआत 27 सितंबर से होगी और यह कार्यक्रम 10 अक्टूबर तक चलेगा. यह भारत का 36वां नेशनल गेम्स इवेंट होगा. नेशनल गेम्स प्रोग्राम में 36 अलग-अलग तरह के खेल खेले जाएंगे और इसमें करीब 7 हजार खिलाड़ी भाग लेंगे.

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.