सुभाष चंद्र बोस के पोते ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते ने भारत के प्रधान मंत्री को एक खुला पत्र लिखा था। उन्होंने अपने पत्र में “भारत के स्वतंत्रता संग्राम के सच्चे इतिहास” का दस्तावेजीकरण करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।  चंद्र कुमार बोस ने पीएम नरेंद्र मोदी से अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में “भारत के मुक्तिदाता” नेताजी सुभाष चंद्र बोस का उल्लेख करने की अपील की। चंद्रा ने लिखा, “इस साल जब आप 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से बोलते हैं तो नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जिक्र करना न भूलें।”

पीएम मोदी को लिखे पत्र में लिखा है कि 1857 के बाद से कई लोगों ने मातृभूमि की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। लेकिन ब्रिटिश साम्राज्यवाद पर अंतिम हमला निश्चित रूप से भारतीय राष्ट्रीय सेना की लड़ाई और उसके बाद लाल किले पर हुए आईएनए परीक्षणों का था, जिसने ब्रिटिश सशस्त्र बलों की वफादारी और निष्ठा को पूरी तरह से नष्ट कर दिया, जिसने ब्रिटिश साम्राज्य की नींव को हिलाकर रख दिया।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते ने ट्विटर पर अपना खुला पत्र साझा किया, जिसमें अंग्रेजों को एहसास हुआ कि सुभाष चंद्र बोस के आईएनए के साथ युद्धों के कारण वे अब भारत को नहीं पकड़ सकते। इसके अलावा, उन्होंने दावा किया कि इसकी पुष्टि लॉर्ड क्लेमेंट एटली, लॉर्ड माउंटबेटन, डॉ बी आर अंबेडकर, मेजर जनरल जीडी बख्शी, अजीत डोभाल और कई अन्य लोगों ने की है जो सही इतिहास से अवगत हैं।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *