एनएमडीसी आईटीआई भांसी द्वारा आयोजित ओपन प्लेसमेंट ड्राइव में हुआ 26 छात्रों का चयन

मुख्य अतिथि ने अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक व मुख्य महाप्रबंधक, बचेली को आभार प्रकट किया

हाल ही में 27.06.2022 को इंडो-एमआईएम और स्नाइडर इलेक्ट्रिक, बेंगलुरु द्वारा ओपन कैंपस ड्राइव का आयोजन एनएमडीसी आईटीआई, भांसी में किया गया था, इसमें 38 छात्र सम्मिलित हुए थे जिसमें से 26 छात्रों का चयन हुआ। इस ओपन प्लेसमेंट ड्राइव में फिटर, मोटर मैकेनिक, डीजल मैकेनिक, टर्नर, मशीनिस्ट ट्रेड से उत्तीर्ण विभिन्न आईटीआई के छात्र समिल्लित हुए थे। चयनित छात्रों को 13000 रुपए मासिक वेतन कुल कटौती के पश्चात प्रदान किया जाएगा तथा रहने एवं खाने की सुविधा निःशुल्क प्रदान की जाएगी। चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा एवं मौखिक साक्षात्कार के आधार पर हुई, जिसमें 26 उम्मीदवारों का चयन हुआ है। इस कैम्पस ड्राइव में शामिल होने की अधिकतम उम्र 25 वर्ष निर्धारित की गयी थी। इसके अतिरिक्त सभी चयनित छात्रों को 2 साल का मैन्युफैक्चरिंग डिप्लोमा भी प्रदान करवाया जायेगा जो उनके भविष्य में अत्यंत सहायक साबित हो सकता है।

एनएमडीसी, बचेली अपनी सीएसआर गतिविधियों के माध्यम से क्षेत्र में अनेक विकासशील योजनाएं चला रही है जिसमें से एनएमडीसी आईटीआई भी एक है I एनएमडीसी आईटीआई आदिवासी समुदाय के छात्र-छात्राओं को तकनिकी शिक्षा प्रदान कर उनके जीवन में महत्वपूर्ण एवं सकारात्मक प्रभाव छोड़ रही है तथा आर्थिक रूप से असमर्थ छात्र-छात्राओं के लिए भी अनेक रोजगार के अवसर प्रदान करती आ रही है।

यहाँ पर यह उल्लेखनीय है कि एनएमडीसी, बचेली एवं आईटीआई, भांसी के कड़े प्रयासों से तथा छात्रों के सराहनीय प्रदर्शन को देखते हुए इंडो-एमआईएम और स्नाइडर इलेक्ट्रिक, बेंगलुरु ने कैंपस प्लेसमेंट में रुची दिखाई व ओपन कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया। इस ड्राइव में आईटीआई, भांसी के साथ प्रदेश के अन्य आईटीआई कॉलेजों के छात्रों ने भी भाग लिया था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपमहाप्रबंधक (सीएसआर) एनएमडीसी, बचेली थे जिन्होंने कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती की पूजा एवं दीप प्रज्वलित कर किया।

 

मुख्य अतिथि उपमहाप्रबंधक (सीएसआर) एनएमडीसी, बचेली ने अपने वक्तव्य में सफल लोगों के अनेक उदहारण तथा गुरु मंत्र देते हुए उम्मीदवारों को प्रोत्साहित किया एवं इस अवसर का पूरा लाभ उठाने व सकारात्मक सोच रखने पर ज़ोर दिया। साथ ही यह भी कहा कि अगर जीवन में अच्छा पद प्राप्त करना है तो हमे संघर्षशील बनना होगा एवं अपने घरों व अपने क्षेत्रों से बाहर निकल कर रोजगार के अवसर को भी तलाशना होगा।

मुख्य अतिथि ने अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक  सुमित देब जी को धन्यवाद देते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में एनएमडीसी, बचेली ने अपने सीएसआर के अंतर्गत आदिवासी व आर्थिक रूप से असमर्थ युवाओं के विकास के लिए कई कौशल विकास योजनायें संचालित कर रहीं है जो कि उनके मार्गदर्शन से ही संभव हो पाया है। तथा एनएमडीसी, बचेली के मुख्य महाप्रबंधक पी. के. मजुमदार का आभार प्रकट करते हुए कहा की उनके निरंतर सहयोग के परिणामस्वरूप यह शिक्षण संसथान नित नई उचाइयाँ छू रही है।

इंडो-एमआईएम और स्नाइडर इलेक्ट्रिक की ओर से अंत में रंजीत सिंह ने कंपनी द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य सुविधाओं, वेतन तथा चयन प्रकिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

पी. के. मजुमदार मुख्य महाप्रबंधक एनएमडीसी, बचेली ने सभी चयनित छात्रों को तथा आईटीआई कॉलेज को सफलतापूर्वक ओपन कैंपस ड्राइव का आयोजन करने हेतु शुभकामनाएं व बधाई दी।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.