21वी छत्तीसगढ़ प्रदेश निशानेबाजी प्रतियोगिता का समापन

 

raipur@thethinkmedia.com

21वी छत्तीसगढ़ प्रदेश एसोसिएशन द्वारा जिंदल स्टील एवं पावर लिमिटेड के सौजन्य से रायपुर छत्तीसगढ़ के माना स्थित शूटिंग रेंज में 06 सितंबर से शुरू हुई शूटिंग प्रतियोगिता का आज 16 सितंबर को समापन हुआ। प्रदेश के प्रत्येक जिले से आए सभी वर्गो के लिए रखी गई इस प्रतियोगिता में जूनियर, सीनियर,महिला,पुरुष सभी वर्गो के 340 शूटर्स ने हिस्सा लिया ।बता दे कि इस प्रतियोगिता में अलग अलग श्रेणियों 50 मीटर राइफल,10 मीटर पिस्टल/राइफल,25 मीटर पिस्टल शूटर्स ने अपनी अपनी भागीदारी दिखाई।
इस प्रतियोगिता का आयोजन हर वर्ष छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल एसोसिएशन द्वारा किया जाता हैं।

आयोजन के समापन समारोह में मुख्य अतिथि गुरुचरण सिंग होरा जनरल सेक्रेटरी प्रदेश ओलंपिक संघ ने विजेताओं को बधाई दी और वही जो शूटर्स कुछ अंको से चूक गए उनको भी आगे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।इस बार कुल 88 शूटर्ज़ ने क्वालिफ़ाई किया और वो आगामी 18 सितंबर से आसंसोल में प्रारम्भ होने वाली जी.वी. मावलंकर प्रतियोगिता में भाग लेंगे।पिछले वर्ष 48 शूटर्ज़ ने क्वालिफ़ाई किया, जो इस वर्ष 88 हो गया। इस वर्ष के आयोजन से ऐसा प्रतीत होता है की शूटिंग छत्तीसगढ़ में एक अति पॉप्युलर स्पोर्ट्स होता जा रहा है और जिंदल स्टील के सालों के प्रयास अब रंग ला रहें है।

कार्यकम में मौजूद जिंदल स्टील एवं पावर लिमिटेड के अध्यक्ष प्रदीप टंडन, छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल एसोसिएशन के सेक्रेटरी राकेश गुप्ता,संघ के उपाध्यक्ष यूपी सिंह एवं चौथी बटालियन के कॉमंडैंट अमित कांबले की मौजूदगी में सभी विजयताओं को पदक वितरण किया गया

प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को अलग अलग वर्गो में गोल्ड,सिल्वर, एवं ब्रॉन्ज मेडल से नवाजा गया कुल 34 शूटर्स में 88 शूटर्स ऑल इंडिया जी वी मावलंकर/इस्ट जोन प्रतियोगिता में सीधे भागीदारी कर सकेंगे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.