महाराष्ट्र की सियासत में फिर मची खलबली, अब सामने आई ये बड़ी खबर

मुंबई: महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन तो हो चुका है, किन्तु मंत्रालय का बंटवारा अब तक नहीं हुआ है। भाजपा एवं शिंदे गुट के कितने MLA मंत्री बनेंगे ये अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस बीच, खबर सामने आई है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे को शिंदे सरकार में सम्मिलित किया जा सकता है।

MNS के युवा नेता अमित ठाकरे कोंकण दौरे पर हैं। दौरे से पहले उनके कैबिनेट में सम्मिलित होने की चर्चा आरम्भ हुई। अमित ठाकरे के मंत्री पद को लेकर MNS की तरफ से प्रतिक्रिया भी आई है। बता दें कि महाराष्ट्र की सियासत में पिछले कुछ दिनों में कई दिलचस्प घटनाक्रम घटे हैं। अधिक MLA होने के बाद भी भाजपा ने सीएम का पद एकनाथ शिंदे को दिया। पार्टी ने देवेंद्र फडणवीस की जगह एकनाथ शिंदे को सीएम बनाकर सबको हैरान कर दिया था।

वही अब खबर सामने आई है कि शिंदे-फडणवीस सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में अमित ठाकरे को अवसर प्राप्त हो सकता है। हालांकि राज ठाकरे ने इस बात की खबर देते हुए कहा है कि ऐसा कुछ नहीं है। बता दें कि डिप्टी सीएम देवेंद्र फडवनीस ने महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के चलते राज ठाकरे को फोन किया था। उसके बाद MNS ने भाजपा को समर्थन दिया। इसलिए इस बात की चर्चा आरम्भ हो गई थी कि भाजपा अपने कोटे से MNS को एक मंत्री पद देगी।
शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.