श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर बना सस्ती एवं प्रमाणिक दवाई मिलने का सुलभ स्थान, प्यारेलाल और टेसूराम जैसे अनेक लोगों को बहुत ही कम दर पर मिल रही सस्ती एवं प्रमाणिक दवा

बालोद- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाले छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रदेश की जनता को कम दाम पर आसानी से कारगर दवाई उपलब्ध कराकर उनके स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु शुरू की गई श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर आम लोगों के लिए सस्ती एवं प्रमाणिक दवाई मिलने का सुलभ स्थान बन गया है। इस योजना के फलस्वरूप प्रदेशवासियों को पैसे के अभाव में दवाई खरीदी नहीं कर सकने तथा बिमारियों के ईलाज हेतु आवश्यक दवाईयों की खरीदी के लिए निजी मेडिकल स्टोर पर आश्रित रहने की समस्या से मुक्ति मिली है। यह योजना आज के समय में निजी मेडिकल स्टोर्स में मिलने वाली महंगी दवाईयों के स्थान पर बहुत ही कम दर पर सस्ती और कारगर दवाईयाॅ उपलब्ध कराने के फलस्वरूप समाज के निम्न एवं मध्यम वर्ग के लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है।

लोगों को बहुत ही कम दर पर सस्ती एवं प्रमाणिक दवा मिल रही-
राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई इस महत्वाकांक्षी योजना का ही परिणाम है कभी अपनी खराब आर्थिक स्थिति एवं पैसे के अभाव के कारण समय पर दवाई खरीदी नहीं कर सकने वाले जिले के डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम कोबा निवासी प्यारेलाल और टेसूराम जैसे अनेक लोगों को बहुत ही कम दर पर सस्ती एवं प्रमाणिक दवा मिल रही है। प्यारेलाल ने बताया की जिला चिकित्सालय बालोद के परिसर में संचालित श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर्स में 201 रुपया की दवा एमोक्सीसिलिन मात्र 52 रुपया में मिलने से 149 रुपया की भारी छूट की प्राप्ति हुई है। इसी प्रकार टेसूराम ने बताया कि उसने 115 रुपया की सूमो जेल दवा मात्र 29 रुपए में खरीदा है। श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर्स में बहुत ही कम दाम पर जरूरी दवाई मिलने से प्रसन्नचित दिख रहे प्यारेलाल और टेसूराम ने अपने जैसे अनेक जरूरतमंद लोगों के लिए राज्य सरकार की इस योजना को जनहितैषी योजना बताया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा परिवार की मुखिया एवं सच्चे अभिभावक की भांति राज्य की जनता की वास्तविक आवश्यकताओं को समझते हुए श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर्स स्थापना कर सभी के स्वास्थ्य की रक्षा करने का बीड़ा उठाया है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.