12 जुलाई को झारखंड दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल देवघर में 16,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए तैयार हैं।  पीएम उसी दिन पटना में बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह के समापन समारोह को संबोधित करेंगे।

एक बंदरगाह, गोड्डा में एक रेलवे स्टेशन, गंगा नदी पर एक पुल, और राष्ट्रीय राजमार्ग कुछ अन्य परियोजनाएं हैं जो प्रधानमंत्री ने झारखंड और संथाल परगना क्षेत्र के लिए शुरू की हैं।

झारखंड में नई पहल बुनियादी ढांचे के विकास को तेज करने, कनेक्टिविटी में सुधार करने और आराम से रहने की क्षेत्र की क्षमता का विस्तार करने की दिशा में एक कदम है।

मोदी आधिकारिक तौर पर देवघर में एक हवाई अड्डा खोलेंगे, जिसे लगभग 400 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनाया गया था, जो बाबा बैद्यनाथ धाम (शिव मंदिर) से सीधे संपर्क स्थापित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में बनाया गया था, जो पूरे देश के भक्तों के लिए एक महत्वपूर्ण पवित्र गंतव्य है।

पीएम एम्स, देवघर में इन-पेशेंट डिपार्टमेंट (आईपीडी) और ऑपरेशन थिएटर सेवाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएमओ ने कहा कि यह देश के विभिन्न हिस्सों में उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधाओं को विकसित करने पर उनके ध्यान के अनुसार है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.