महानायक अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में घर बनाने खरीदा प्लॉट

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्रधानमंत्री प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। उसी दिन द सरयू एन्क्लेव का लॉन्च होगा। बताया जा रहा है कि यह 51 एकड़ में फैला है। इस प्रोजेक्ट में इनवेस्टमेंट पर अमिताभ बच्चन ने कहा, मैं द हाउस ऑफ अभिनिंद लोढ़ा के साथ अयोध्या में द सरयू में घर बनाने के लिए उत्साहित हूं। इस शहर की मेरे दिल में खास जगह है। अयोध्या के अध्यात्म और संस्कृति ने एक इमोशनल रिश्ता बनाया है जो कि भौगोलिक सीमाओं से परे है। बिग बी ने कहा कि अयोध्या में परंपरा और मॉडर्निटी एक साथ बसती है। अमिताभ बच्चन बोले, मैं इस ग्लोबल स्पिरिचुअल कैपिटल में अपना घर बनाने के लिए बेकरार हूं।

अमिताभ बच्चन पहले लखनऊ के पास काकोरी में जमीन खरीद चुके हैं। इलाहाबाद उनका जन्म स्थान है। नैशनल हाईवे 330 से इसकी अयोध्या तक की दूरी 4 घंटे ड्राइव की है। HoABL के चेयरमैन अभिनंदन लोढ़ा ने इसे कंपनी के लिए मील का पत्थर बताया। कहा कि द सरयू में अमिताभ बच्चन का ‘पहले नागरिक’ के तौर पर स्वागत करके काफी खुशी है। यह जगह राम मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर है। वहीं अयोध्या एयरपोर्ट से इसकी दूरी 30 मिनट की है।

अभिनंदन ने कहा, हमारे प्रोजेक्ट में उनका इनवेस्टमेंट यह दर्शता है कि इस शहर की इकोनॉमिक पोटेंशियल में उनका अटूट विश्वास है साथ ही वह इस आध्यात्मिक धरोहर में गहरी आस्था भी रखते हैं। अमिताभ बच्चन ने एन्क्लेव के प्लॉटेड डेवलपमेंट में इनवेस्ट किया है, जिसमें एक 5 स्टार होटल भी होगा। यह ब्रूकफील्ड ग्रुप के लीला पैलेसेज की पार्टनरशिप में होगा। ये प्रोजेक्ट मार्च 2028 तक पूरा होने की उम्मीद है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *