हिमाचल: झील में नहाने उतरे 7 युवक डूबे, सभी की मौत

शिमला: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में स्थित बाबा गरीबनाथ मंदिर के निकट गोविंद सागर झील में सोमवार को 7 युवकों के डूबने से बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल, पंजाब मोहाली के बानूड़ के निवासी 11 युवक बाबा बालकनाथ मंदिर में दर्शन करने जा रहे थे। इस दौरान वे झील के पास रुके और उसमें से 7 युवक झील में उतरकर नहाने लगे। गहराई का अंदाजा ना होने के कारण एक युवक नहाते-नहाते पानी में अधिक भीतर चला गया और उसी वक़्त यह हादसा हो गया। हादसे की सूचना साथी युवकों ने पुलिस को दी।

जिसके बाद जिला प्रशासन और रेस्क्यू डिपार्टमेंट की टीमें फ़ौरन मौके पर पहुंची और गोताखोरों को झील में लापता युवकों को खोजने के लिए उतार दिया गया। शाम तक गोताखोरों ने 7 युवकों की लाशें झील से बाहर निकाल ली गईं। डूबने वालों में एक 14 वर्षीय किशोर, दो 16 साल, दो 17 साल और एक 34 साल का शख्स है। जानकारी के अनुसार, पहले एक युवक झील में नहाने के लिए उतरा था। अचानक ही वो नहाते-नहाते डूबने लगा। जिसके बाद जब बाकी युवक उसे बचाने के लिए झील में उतरे, लेकिन वो भी डूब गए। इस तरह देखते ही देखते ही 7 युवकों की जान चली गई।

पुलिस के अनुसार, गांव कोलका बाबा गरीब दास मंदिर के पास गोविंद झील में लगभग 3।50 बजे यह हादसा हुआ। यह भी कहा जा रहा कि सभी 11 लोग नहाने के लिए झील में उतरे थे। चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोगों 4 लोगों की किसी प्रकार बाहर निकाल लिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे, गोताखोरों ने झील में उतरकर युवकों के शव बाहर निकाले।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.