सीएम भूपेश बघेल ने भारतीय थल सेना में छत्तीसगढ़ की प्रथम महिला लेफ्टिनेंट बनने पर वंशिका को दी बधाई

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने भारतीय थल सेना में छत्तीसगढ़ की प्रथम महिला लेफ्टिनेंट बनने पर वंशिका बिटिया को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा वंशिका ने अपने माता-पिता सहित पूरे प्रदेश का मान बढ़ाया है।उनकी यह सफलता प्रदेश की लाखों युवतियों के लिए प्रेरणास्त्रोत बनेगी।

भारतीय सेना में राजनांदगांव की बिटिया वंशिका पांडेय लेफ्टिनेंट बनीं है. वह छत्तीसगढ़ से पहली महिला हैं जिन्होंने सेना में लेफ्टिनेंट बनीं है. वंशिका ने चेन्नई के ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी से ट्रेनिंग हासिल किया है. उन्हें ओटीए (ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी) 30 जुलाई को पासिंग आउट परेड में लेफ्टिनेंट की उपाधि दी.

सेना में लेफ्टिनेंट बनने के बाद वंशिका पांडे जब राजनांदगांव पहुंची तो उनका जोरदार स्वागत हुआ. वंशिका पांडे ने इस सफलता का श्रेय अपने माता और पिता को दिया है. उन्होंने कहा कि” कड़ी मेहनत और लगन से पढ़ाई करने के बाद उन्हें सेना में यह उपलब्धि हासिल हुई है. मैं परिवार के सपोर्ट के कारण यहां तक पहुंची हूं. वंशिका के पिता अजय पांडे ने बेटी की इस सफलता पर कहा कि” यह उनके लिए गर्व का विषय है कि उनकी बेटी लेफ्टिनेंट बन गई है. कड़ी मेहनत और लगन से यह सब उसने हासिल किया है” वंशिका ने चेन्नई के ओटीए में करीब 11 महीने की टफ ट्रेनिंग की. उसके बाद वह लेफ्टिनेंट बन पाईं.

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.