मलावी के उप राष्ट्रपति सहित 9 की प्लेन हादसे में मौत

मलावी के उप राष्ट्रपति की विमान हादसे में मौत हो गई. विमान में सवार अन्य 9 लोगों की भी इस हादसे में निधन हो गया है. मलावी के राष्ट्रपति लाजर चकवेरा ने इसकी पुष्टि की है. उप राष्ट्रपति का विमान सोमवार सुबह अचानक रडार से गायब हो गया था.

जानकारी के मुताबिक, मलावी के उप राष्ट्रपति साउलोस चिलिमा सहित नौ अन्य लोग रक्षा बल के विमान से राजधानी लिलोंग्वे से सोमवार की सुबह रवाना हुए थे. इसके बाद विमान अचानक रडार से गायब हो गया. विमान को देश के उत्तर में स्थित मजूजू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरना था. इधर, विमान के लापता होने की जानकारी मिलने के बाद मलावी के राष्ट्र्पति चकवेरा ने सुरक्षा बलों को तत्काल रेस्क्यू अभियान शुरू करने को कहा.

मीडिया की खबरों के मुताबिक, मलावी के राष्ट्रपति चकवेरा बहामास की यात्रा करने वाले थे. लेकिन, इस घटना की सूचना मिलने के बाद उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया.

मलावी राष्ट्र्पति ने उप राष्टपति साउलोस चिलिमा सहित 9 लोगों की प्लेन हादसे में मौत की पुष्टि की. चिलिमा को भ्रष्टाचार के आरोप में 2022 में गिरफ्तार किया गया था. उन पर सरकारी अनुबंध देने के बदले में पैसे लेने का आरोप लगा था. लेकिन कोर्ट ने सबूतों के अभाव पर उनके आरोपों को खारिज कर दिया था.

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में दुखद मौत के बाद, ईरानी खुफिया एजेंसी और सेना ने इस घटना की गहन जांच शुरू की. इस घटना पर ईरानी सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने अपनी पहली जांच रिपोर्ट पेश की है, जिसमें दुर्घटना के कारणों और पहलुओं का खुलासा किया गया है.

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी, विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन समेत 9 लोगों का हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन हो गया है. ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी IRNA ने सोमवार सुबह ये जानकारी दी. अजरबैजान से लौटते समय उनका हेलिकॉप्टर रविवार शाम करीब 7 बजे लापता हो गया था. ईरानी राष्ट्रपति की मौत ऐसे समय में हुई है, जब हाल ही में भारत ने ईरान के साथ चाबहार पोर्ट पर बड़ा समझौता साइन किया है.

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *