भोपाल में मिले 2128 नए संक्रमित, आज से छह अस्पतालों में रात 11 बजे तक होगी कारोना की जांच

भोपाल, कोरोना की जांच कराने वालों की संख्या बढ़ने के साथ ही छह अस्पतालों में जांच का समय भी बढ़ाया गया है। जेपी अस्पताल, काटजू अस्पताल, पिपलानी स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलार, काटजू अस्पताल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मिसरोद में अब सुबह नौ बजे से रात 11 बजे तक कोरोना की जांच हो सकेगी। यह व्यवस्था इसलिए की गई है कि रात में किसी को लक्षण दिखते हैं तो वह फौरन जांच करा सके। यह छह अस्पताल शहर में अलग-अलग जगह पर हैं। ऐसे में जांच कराने वालों को अधिक से अधिक तीन से चार किमी जाना पड़ेगा।

कोरोना की दूसरी लहर में जेपी अस्पताल समेत कुछ फीवर क्लीनिक का समय सुबह आठ से रात आठ बजे तक था, जबकि जिले में लगभग मौजूदा स्थिति के बराबर ही सैंपल लिए जा रहे थे। तीसरी लहर में अभी तक सभी अस्पतालों में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक ही जांच की जा रही है। ऐसे में पांच बजे के बाद जांच करानी हो तो निजी अस्पतालों के अलावा कोई विकल्प नहीं है। भोपाल 48 अस्पतालों में आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन किट से कोरोना की जांच की जा रही है। इनमें मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल, सभी शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और संजीवनी क्लीनिक शामिल हैं।

170 बच्चों समेत 2128 मरीज मिले

राजधानी में रविवार को कोरोना के 7,831 सैंपल की जांच में 2128 मरीज मिले हैं। जेके अस्पताल में एक मरीज की मौत भी कोरोना से हुई है। नए मरीजों में 18 साल से कम उम्र के 170 बच्चे और 23 डाक्टर भी हैं। इसके साथ ही भोपाल में अब तक मिले मरीजों की संख्या एक लाख 44 हजार हो गई है। इनमें एक लाख 31 हजार स्वस्थ हो चुके हैं।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *