24 घंटो में देश में कोरोना के 10542 नए केस

पिछले 24 घंटो में देश में कोरोना के 10542 नए केस मिले है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10,542 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 38 मरीजों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही विभिन्न राज्यों में एडविजारी जारी किया जा रहा है। महाराष्ट्र में छह, दिल्ली में पांच, छत्तीसगढ़ में चार, कर्नाटक में तीन, राजस्थान में दो और पुडुचेरी, पंजाब, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश में 1-1 मरीज की जान गई है। सबसे ज्यादा 11 मरीजों ने केरल में दम तोड़ा है।

कोरोना बढ़ने के साथ ही पाबंदियों का दौर भी शुरू हो गया है। ताजा खबर पश्चिम बंगाल से है। यहां तेजी से फैलते संक्रमण के बीच ममता बनर्जी सरकार ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। लोगों से कहा गया है कि वे मास्क पहनें और भीड़ भरे स्थानों पर जाने से बचें। इससे पहले यूपी, हरियाणा और हिमाचल में लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है।

पश्चिम बंगाल में जारी एडवाइजरी में सुझाव दिया गया है कि बुजुर्गों, बच्चों, गर्भवती महिलाओं और गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों को सार्वजनिक समारोहों में भाग लेने से बचना चाहिए। यदि भीड़ में जाना या पब्लिक ट्रांसपोर्ट में यात्रा करना जरूरी हो तो मास्क का उपयोग करें। सरकार ने लोगों से बार-बार हाथ धोने और वायरस को मारने के लिए अल्कोहल आधारित सैनिटाइजर का उपयोग करने का भी आग्रह किया है। जिन लोगों ने अभी तक कोविड वैक्सीन का बूस्टर डोज नहीं लिया है उन्हें तुरंत इसे लेने की सलाह दी गई है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *