मुंगेली की पहचान अब विकसित एवं समृद्ध जिले के रूप में होगी: मंत्री गुरू रूद्रकुमार : लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री ने किया सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का भूमिपूजन

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग तथा मुंगेली जिले के प्रभारी मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि मुंगेली में विकास की असीम संभवनाएं है। मुंगेली की पहचान अब विकसित और समृद्ध जिले के रूप में होगी। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने जिले में आस्था और विश्वास का केन्द्र अमरटापू के पावन धरा पर आज सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का भूमिपूजन करते हुए यह बात कहीं। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने मंदिर में गुरूगद्दी की पूजा-अर्चना कर प्रदेश के लोगों की समृद्धि के लिए कामना की। इस अवसर मंत्री गुरू रूद्रकुमार का गुरू अमरदास सेवा समिति एवं आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री दुर्गा बघेल ने भव्य स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने 18 दिसम्बर 2020 को बाबा गुरू घासीदास जंयती के अवसर पर अमरटापू की पावन धरा पर आयोजित गुरू पर्व मेला में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए एक करोड़ रूपए की राशि की घोषणा की थी।

मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने एक करोड़ रूपये की लागत से निर्मित होने वाले इस सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का भूमि पूजन होने पर लोगों को अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल प्रत्येक समाज के समन्वित विकास के लिए हमेशा चितिंत रहते हैं और समाज की मांगों को पूरा करने का सतत् प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि अब वह लगातार मुंगेली आएंगे और लोगों की मांगों और समस्याओं को दूर करने का हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने अमरटापू में धान खरीदी केन्द्र प्रारंभ करने की मांग पर जिला कलेक्टर को परीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देंश दिये। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री अटल श्रीवास्तव ने की। इस अवसर पर गुरू अमरदास सेवा समिति एवं आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री दुर्गा बघेल, जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमति लेखनी सोनू चन्द्राकर, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री संजीत बनर्जी, कलेक्टर श्री अजीत वंसत, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित व्यास, पूर्व विधायक श्री चुरावन मंगेश्कर एवं श्री चन्द्रभान बारमते, साहू समाज के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष श्री थानेश्वर साहू, श्री सागर सिंह बैस, श्री लक्ष्मीकांत भास्कर जिला पंचायत के सदस्य श्रीमति जागेश्वरी वर्मा, जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष श्रीमति कृष्णा दुर्गा बघेल, जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष श्री सोनू चन्द्राकर, प्रतिष्ठित नागरिक श्री अनिल सोनी, श्री लोकराम साहू, ग्राम की सरपंच श्रीमति लीला रविन्द्र पात्रे सहित बडी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

 

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *