पीएम मोदी युवाओं को देंगे कल बड़ा तोहफा, रोजगार मेले के तहत 71 हजार को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को युवाओं को बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। पीएम मोदी करीब 71 हजार नियुक्ति पत्र बांटेंगे। ये नियुक्ति पत्र रोजगार मेले (Rozgar Mela) के तहत नवनियुक्त भर्तियों को बाटे जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने सोमवार को यह जानकारी दी। पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी इन नव नियुक्तियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे।

रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में यह एक बड़ा कदम है। इससे पहले अक्टूबर में रोजगार मेले के तहत 75,000 नवनियुक्त नियुक्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए थे।

पीएमओ ने अपने बयान में कहा कि नए नियुक्तियों को नियुक्ति पत्रों की प्रतियां (Hard Copy) देशभर के 45 स्थानों पर (गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर) सौंपी जाएंगी।

पूर्व में भरे गए पदों की श्रेणियों के अलावा शिक्षक, लेक्चरर्स, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर, अन्य तकनीकी और पैरामेडिकल पदों को भी भरा जा रहा है। इसके साथ ही विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में गृह मंत्रालय द्वारा बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *