आमजन को लगेगा महंगाई का एक और बड़ा झटका, बढ़ेंगे रसोई गैस के दाम

नई दिल्ली: आमजन पर महंगाई (Inflation) का बड़ा झटका लगने वाला है। विशेष तौर पर ईंधन के मोर्चे पर राहत प्राप्त होती नहीं नजर आ रही है। दरअसल, प्रत्येक महीने की पहली दिनांक को LPG रसोई गैस सिलेंडर के दाम तय किए जाते हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि कल दामों में भारी बढ़ोतरी का फैसला लिया जा सकता है।

दरअसल, रसोई गैस (LPG Cylinder) के दामों सहित कई परिवर्तन 1 जून से होने जा रहे हैं। ऐसी खबरें आ रही है कि रसोई गैस LPG सिलेंडर एक बार फिर महंगा हो सकता है। क्योंकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस के दामों में निरंतर वृद्धि देखने को मिल रही है। ऐसे में यदि बढ़ते हुए दामों से राहत चाहते हैं तो आज अपना LPG सिलेंडर बुक करा लें, आज बुक कराने पर नई दरों से आपको भुगतान नहीं करना पड़ेगा। गौरतलब है कि इससे पूर्व तेल कंपनियों ने 19 मई को रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 3.50 रुपये की बढ़ोतरी की थी।

फिलहाल दिल्ली में सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर का दाम (LPG Price Delhi) 1003 रुपये है। मुंबई में घरेलू एलपीजी का दाम 1002.50 रुपये प्रति सिलेंडर है। जबकि, कोलकाता में ग्राहक को रसोई गैस सिलेंडर के लिए 1,029 रुपये भुगतान करना पड़ता है। वहीं चेन्नई में घरेलू सिलेंडर का दाम 1,058.50 रुपये है। मई महीने में रसोई सिलेंडर के मोर्चे पर ग्राहकों को दो बार महंगाई का झटका लगा है। तेल कंपनियों ने 7 मई को 14.2 किलोग्राम घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें अचानक 50 रुपये बढ़ा दी थी। तत्पश्चात, 19 मई को फिर प्रति सिलेंडर 3.50 रुपये वृद्धि की गई थी।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *